Saturday, May 14, 2022
spot_img
Homeशहरआगरासाइबर अपराध: मैसेज भेजकर आगरा के चिकित्सक के खाते से निकाले 73...

साइबर अपराध: मैसेज भेजकर आगरा के चिकित्सक के खाते से निकाले 73 लाख रुपये, पुलिस जांच में जुटी

आगरा. साइबर अपराधियों ने आगरा के एक चिकित्सक को धोखाधड़ी का शिकार बना लिया। खाता बंद होने का मैसेज भेजकर उनके खाते से 73 लाख रुपये निकाल लिए गए। जब डॉक्टर को इसका पता चला तो उनके होश उड़ गए।

आगरा के दयालबाग के प्रेम नगर निवासी डॉ. अरुण कुमार गुप्ता साइबर अपराधियों का शिकार बन गए। उनके खाते से 73 लाख रुपये निकाल लिए गए। उन्होंने रेंज साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि वारदात झारखंड और बिहार के गैंग ने की है। इन्हीं राज्यों के बैंक में रकम नेट बैंकिंग के जरिये ट्रांसफर करके एटीएम से निकाली गई। पुलिस की टीम छानबीन में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक डॉ. अरुण कुमार गुप्ता के हीरा बाग स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में दो खाते हैं। एक महीने पहले उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। इसमें लिखा था कि खाता बंद हो गया है। इसके पुन: चालू करना है तो नीचे लिखे नंबर पर कॉल करें।

डॉक्टर ने कॉल कर दिया। कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया। कहा कि खाते से संबंधित जानकारी अपडेट की जा रही है। इसलिए मैसेज भेजकर लोगों से कॉल करने के लिए बोला जा रहा है। जैसा कहें वैसा करते चलो। खाता फिर से चालू हो जाएगा।

नवधारणाhttps://navdhardna.com
नवधारणा, एक तेज-तर्रार, जीवंत और गतिशील हिन्दी समाचार और करंट अफेयर्स पोर्टल है जो क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, राजनीति, मनोरंजन, खेल, आध्यात्मिकता, नौकरी, करियर और शिक्षा सहित कई प्रकार की शैलियों को कवर करता है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ, झारखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से एकत्रित लोकल समाचारों की रीयल टाइम ऑनलाइन कवरेज नवधारणा की विशेषता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments