Wednesday, August 10, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: तिरंगे में लिपटकर घर लौटा रतलाम का लोकेश कुमावत

मध्य प्रदेश: तिरंगे में लिपटकर घर लौटा रतलाम का लोकेश कुमावत

रतलाम. आर्मी में पदस्थ 22 वर्षीय लोकेश कुमावत पुत्र मुकेश कुमावत निवासी ग्राम मावता थाना कालूखेड़ा दो साल पहले 2019 में ही सेना में भर्ती हुए थे। उनकी ड्यूटी मणिपुर के इम्फाल यूनिट में थी। लोकेश दो भाइयों में बड़े थे। उसके पिता खेती करते हैं। छोटा भाई 17 वर्षीय विशाल 12वीं में पढ़ता है। गुरुवार को जब शहादत की खबर मिली तो मां से उसे छिपाया गया। घर के बाहर भीड़ भी जमा नहीं होने दी गई थी। लोकेश का जब आर्मी में चयन हुआ था, तब मां ने तिलक कर भेजा था। अब शव तिरंगे में लिपटकर गांव लौटा है।

आर्मी ने बुधवार सुबह छह से सात बजे के बीच मुकेश कुमावत को शहादत की जानकारी दी। सिर्फ इतना ही बताया कि लोकेश नहीं रहा। पार्थिव शरीर मणिपुर से गुरुवार रात इंदौर एयरपोर्ट लाया गया। शुक्रवार को सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर गृह ग्राम मावता ले जाया गया।

जहां सेना की तैयारी की, वहीं अंतिम संस्कार
लोकेश 12वीं तक पढ़ने के बाद सेना में जाने की तैयारी में जुट गया था। उसे बचपन से सेना में जाने का जज्बा था। रियावन मार्ग स्थित जिस खेल मैदान पर वह आर्मी के लिए तैयारी करता था, वही अंतिम संस्कार किया जाएगा। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम समेत तमाम अधिकारियों ने लोकेश कुमावत के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

नवधारणाhttps://navdhardna.com
नवधारणा, एक तेज-तर्रार, जीवंत और गतिशील हिन्दी समाचार और करंट अफेयर्स पोर्टल है जो क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, राजनीति, मनोरंजन, खेल, आध्यात्मिकता, नौकरी, करियर और शिक्षा सहित कई प्रकार की शैलियों को कवर करता है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ, झारखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से एकत्रित लोकल समाचारों की रीयल टाइम ऑनलाइन कवरेज नवधारणा की विशेषता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments