Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeदेशराजस्थान में पेट्रोल 4 रुपए और डीजल 5 रुपए सस्ता हुआ, केंद्र...

राजस्थान में पेट्रोल 4 रुपए और डीजल 5 रुपए सस्ता हुआ, केंद्र के फैसले के 13वें दिन गहलोत सरकार ने दी राहत

जयपुर . राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट कम कर दिया है। पेट्रोल पर 4 रुपए और डीजल पर 5 रुपए टैक्स कम किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मंगलवार आधी रात से नई कीमतें लागू हो जाएंगी। केंद्र सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर 5 और 10 रुपए की कटौती की थी। इसके बाद कई राज्यों ने अपने यहां पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर दिया था। राजस्थान सरकार अब तक इस पर फैसला नहीं कर पाई थी।

अशोक गहलोत ने बीच में टैक्स घटाने के संकेत जरूर दिए थे। देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान में ही मिल रहा था। गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर कम करने का फैसला लिया गया। इससे राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपये सालाना राजस्व का नुकसान होगा।

Ravindra Kumarhttps://navdhardna.com/
नवधारणा, एक तेज-तर्रार, जीवंत और गतिशील हिन्दी समाचार और करंट अफेयर्स पोर्टल है जो क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, राजनीति, मनोरंजन, खेल, आध्यात्मिकता, नौकरी, करियर और शिक्षा सहित कई प्रकार की शैलियों को कवर करता है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ, झारखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से एकत्रित लोकल समाचारों की रीयल टाइम ऑनलाइन कवरेज नवधारणा की विशेषता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments