Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशछापेमारी: मिलावटी पदार्थ बेचने वालो पर गिरी गाज

छापेमारी: मिलावटी पदार्थ बेचने वालो पर गिरी गाज

 

-एफएसडीए की कार्रवाई जारी, रिफाइंड सहित हजारों रुपये का तंदूरी आटा किया सीज

बरेली। बरेली में दीपावली के पर्व पर जहां शहर की दुकानों में खाद्य व पेय पदार्थो की बिक्री जारी है। वहीं मिलावटी पदार्थ बिकने का सिलसिला भी थम नहीं रहा है। बरेली में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम की लगातार छापेमारी भी जारी है। जिसके चलते टीम ने दुकानों पर छापा मारा। टीम को इस दौरान दुकानों में खासी मात्रा में मिलावटी रिफाइंड व तंदूरी आटा मिला। जिसे प्रशासन ने सीज कर दिया। प्रशासन के अनुसार सीज किए गए रिफाइंड और तंदूरी आटे की कीमत हजारों में बताई जाती है। जिला अभिहित अधिकारी धर्मराज मिश्रा के अनुसार दिवाली में खाद्य व पेय वस्तुओं की बढ़ती मांग के कारण मिलावटखोरी की आशंका के चलते खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की चार टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें लगातार दुकानों से नमूना उठा रही हैं। इसके साथ ही गड़बड़ी की आशंका वाले सामान को जब्त किया जा रहा है।

टीम ने बीसलपुर रोड स्थित कृष्णा जनरल स्टोर, मां वैष्णो जनरल स्टोर से टोंड मिल्क का नमूना, बीसलपुर बस अड्डा, शीशगढ़ स्थित अशर्फी कन्फेक्शनरी से मिल्क लौज, फिरोज के प्रतिष्ठान से परी नमकीन, शहर के मढ़ीनाथ स्थित महेन्द्र स्वीट्स से मोतीचूर लड्डू, न्यू विजय बेकर्स से बेसन का लड्डू, मिश्रित दूध, करगैना के सेवाराम स्वीट्स से लौज, कपिस स्वीट्स एंड कन्फेक्शनरी से खोया, लालफाटक एलएन स्वीट्स एंड बेकर्स से खोया व छेना मिठाई, कांधरपुर से छेना, मिठाई का नमूना एकत्र किया गया।
बहेड़ी स्थित अकील ट्रेडर्स से रिफाइंड राइस ब्रान आयल का नूमना लेकर करीब 76,800 कीमत का 32 टिन रिफाइंड राइस ब्रान आयल और बंसल तंदूरी आटा का नमूना लेकर व करीब 21 हजार रुपये की 17 बोरी जब्त कर सीज कर दी। बहेड़ी के खलीक कोल्ड ड्रिंक्स से मिल्क बादाम, रियल नट अल्मंड का नमूना भरा। सभी नमूने जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

नवधारणाhttps://navdhardna.com/
नवधारणा, एक तेज-तर्रार, जीवंत और गतिशील हिन्दी समाचार और करंट अफेयर्स पोर्टल है जो क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, राजनीति, मनोरंजन, खेल, आध्यात्मिकता, नौकरी, करियर और शिक्षा सहित कई प्रकार की शैलियों को कवर करता है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ, झारखंड, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से एकत्रित लोकल समाचारों की रीयल टाइम ऑनलाइन कवरेज नवधारणा की विशेषता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments